Share on WhatsApp

बीकानेर:दशहरे की झांकी में ‘हनुमान’ बने मुस्लिम अभिनेता ने दरगाह में टेका मत्था, हिंदूवादी संगठनों का फूटा गुस्सा, दशहरा कमेटी भी आई निशाने पर!

बीकानेर:दशहरे की झांकी में ‘हनुमान’ बने मुस्लिम अभिनेता ने दरगाह में टेका मत्था, हिंदूवादी संगठनों का फूटा गुस्सा, दशहरा कमेटी भी आई निशाने पर!

बीकानेर। दशहरा पर्व पर एक हनुमान बने एक मुस्लिम कलाकाgर के द्वारा दरगाह पर मत्था टेकने पर विवाद छिड़ गया है, मामला दशहरे पर बीकानेर दशहरा कमेटी की हर साल निकलने वाली झांकी से जुड़ा हुआ है। दरअसल बीकानेर दशहरा कमेटी की प्रमुख झांकी में ‘हनुमान’ का किरदार निभाने वाले एक मुस्लिम अभिनेता ने झांकी के दौरान कोटगेट के पास स्थित एक दरगाह में मत्था टेका। इस घटना के बाद जैसे ही तस्वीरें और वीडियो वायरल हुईं, हिंदूवादी संगठनों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। सोशल मीडिया पर जब यह खबर फैलनी शुरू हुई, हिंदूवादी संगठनों ने इस पर कड़ा विरोध जताते हुए इसे हिंदू धर्म का अपमान करार दिया।इसे लेकर हिंदू वादी संगठनों ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन भी सौंपा हैं । ज्ञापन में बताया गया है कि एक मुस्लिम व्यक्ति का हनुमान का किरदार निभाना ही उनके लिए असहनीय हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि हनुमान भगवान का चरित्र भारतीय संस्कृति और धर्म का प्रतीक है। इसे निभाने वाले को धर्म और परंपराओं का आदर करना चाहिए। दरगाह में मत्था टेकना, खासकर हनुमान का किरदार निभाने के बाद, यह हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाने जैसा है।”

 

*दशहरा कमेटी भी आई घेरे में*

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दशहरा कमेटी को भी इस मुद्दे पर आड़े हाथों लिया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बीकानेर दशहरा कमेटी को भंग कर कमेटी के सदस्यों के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज करवाने की मांग की है। हालांकि दरगाह में मत्था टेकने का वीडियो वायरल होने के बाद हनुमान का किरदार निभाने वाले मुस्लिम कलाकार ने वीडियो जारी कर माफी भी मांगी है। बीकानेर में दशहरा कमेटी की झांकी के दौरान हनुमान का किरदार निभा रहे मुस्लिम कलाकार का दरगाह में जाकर मत्था टेकना अब विवाद का विषय बन गया है।

बाइट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *