Share on WhatsApp

बीकानेर: गृहमंत्री, मुख्यमंत्री के विरोध का डर , कांग्रेस के कई नेताओं को पुलिस ने घंटों थाने में बिठाए रखा, कांग्रेस के नेता बोले यह सरकार की तानाशाही,

बीकानेर ‌ गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भजनलाल के बीकानेर दौरे को लेकर कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को भाजपा नेताओं के बीकानेर पहुंचने से पहले बीकानेर पुलिस थाने ले जाकर बिठा दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीकानेर से रवाना होने के बाद कांग्रेस के इन नेताओं को थाने में बिठाये रखा।दरअसल पिछली बार सीएम भजनलाल के बीकानेर दौरे पर इन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने देहात जिलाध्यक्ष बिशनाराम की अगुवाई मे सीएम को काले झंडे दिखाये थे।ऐसे में गृहमंत्री और सीएम के बीकानेर दौरे के दौरान पुलिस ने एहतियातन यह कदम उठाया है।

देहात अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने सरकार को घेरते हुए कहा कि यह सरासर सरकार की तानाशाही है। मैं गांव में अपने घर में था। जिला पुलिस पहले मेरे बीकानेर निवास पर गई। वहां से जब मेरे गांव में होने की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने मुझे अपने घर से जबरदस्ती उठाया और देशनोक थाने ले गए। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र में किसी की नीतियों का विरोध करना मेरा अधिकार है ऐसे में मुझे घंटों थाने में बैठाना समझ से परे है।पुलिस की इस तरह की कार्यवाही दर्शाती है कि सरकार डरी हुई है। आम लोगों का सामना करने की स्थिति में नहीं है। देश के गृहमंत्री और राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्रियों के डर का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि खुद उनकी पार्टी ने अपने ही कार्यकर्ताओं को गृहमंत्री के स्वागत के लिए घंटों सड़क पर खड़ा किया लेकिन बाद में शाह की गाड़ी तक को उनके नजदीक से नहीं गुजरने दिया। कांग्रेस के देहता संगठन महाासचिव प्रहलादसिंह मार्शन का कहना है, यह राजस्थान सरकार का तानाशहीपूर्ण रवैया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा‌। बहरहाल गृहमंत्री शाह, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के बीकानेर दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए क ई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जिले के अलग-अलग थानों में घंटों बैठाए रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *