Share on WhatsApp

प्रसार के जनसंपर्क अलंकरण:लाइफ टाइम अचीवमेंट सीकर के पारीक और जनसंपर्क रत्न गोस्वामी को

बीकानेर। पब्लिक रिलेशंस एंड एलाइड सर्विस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (प्रसार) की बीकानेर इकाई द्वारा दिए जाने वाले वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा शुक्रवार को राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस के अवसर पर की गई।

प्रसार के प्रदेश उपाध्यक्ष (क्षेत्रीय) हरि शंकर आचार्य ने बताया कि इस वर्ष का श्री घनश्याम गोस्वामी स्मृति लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत्त सहायक निदेशक श्री राजकुमार पारीक को दिया जाएगा। इसी प्रकार श्री किशन कुमार व्यास ‘आजाद’ स्मृति जनसंपर्क रत्न अवार्ड विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक श्री प्रभात गोस्वामी को अर्पित किया जाएगा।

आचार्य ने बताया कि प्रसार की बीकानेर इकाई द्वारा वर्ष 2020 से प्रतिवर्ष यह सम्मान दिया जा रहा है। इसी श्रंखला में इस वर्ष के पुरस्कार घोषित हुए। पारीक सीकर मूल के जनसंपर्क सेवा के अधिकारी हैं। पारीक ने सीकर, चूरू, झुंझुनू सहित विभिन्न जिलों में अपनी सेवाएं दी। पारीक को संभाग स्तरीय जल मित्र पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। वहीं बीकानेर मूल के प्रभात गोस्वामी ने लंबे समय तक मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी सेवाएं दी। गोस्वामी अंतरराष्ट्रीय स्तर के कॉमेंटेटर और व्यंग्य लेखक हैं।

पुरस्कार चयन समिति की अनुशंसा पर यह चयन किए गए हैं। सम्मान समारोह की तिथि शीघ्र ही घोषित की जाएगी।

*जनसंपर्क की दिशा और दशा पर हुई चर्चा*

शुक्रवार को जनसंपर्क दिवस पर प्रसार की ओर से आयोजित संगोष्ठी में जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक दिनेश चंद्र सक्सेना की अध्यक्षता में जनसंपर्क की दिशा और दशा विषय पर मंथन किया गया। सक्सेना ने कहा कि बदलते दौर में जनसंपर्क के माध्यमों में बदलाव हुआ है। आज जनसंपर्क के लिए सोशल मीडिया का प्राथमिकता से उपयोग हो रहा है। उन्होंने तीन दशक पूर्व और आज के जनसंपर्क परिदृश्य पर विचार रखे। इस दौरान राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के सचिव और सहायक निदेशक शरद केवलिया, राजेंद्र भार्गव, सहायक जनसंपर्क अधिकारी निकिता भाटी, जिला परिषद के आईईसी कॉर्डिनेटर गोपाल जोशी, पीआर मित्र क्लब के डॉ. चंद्र शेखर श्रीमाली, सुधीर मिश्रा ने भी मास कम्युनिकेशन और पब्लिक रिलेशंस पर अपनी बात रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *